News Wrap: एक क्लिक में पढ़िए शुक्रवार शाम की 5 बड़ी खबरें

News Wrap: एक क्लिक में पढ़िए शुक्रवार शाम की 5 बड़ी खबरे

News Wrap Political Stock Exchange के सर्वे के खुलासा हुआ है कि आम आदमी पार्टी और कांग्रेस के बीच 2019 के लोकसभा चुनाव के लिए गठबंधन हो या ना हो, इस सवाल पर दिल्ली के वोटरों की राय बंटी हुई है. वहीं, संसद में रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण ने राफेल मामले में सरकार पर लगाए जा रहे आरोपों को खारिज करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर निशाना साधा. इस पर पलटवार करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि राफेल डील से जुड़े संवेदनशील सवालों का जवाब देने के बजाय रक्षामंत्री ड्रामा कर रही हैं. पढ़िए शाम की 5 बड़ी खबरें.


Prime minister Narendra Modi (Photo- PTI)


आम आदमी पार्टी और कांग्रेस के बीच 2019 के लोकसभा चुनाव के लिए गठबंधन हो या ना हो, इस सवाल पर दिल्ली के वोटरों की राय बंटी हुई है. वहीं, संसद में रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण ने राफेल मामले में सरकार पर लगाए जा रहे आरोपों को खारिज करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर निशाना साधा. इसके बाद राहुल गांधी ने कहा कि राफेल डील से जुड़े संवेदनशील सवालों का जवाब देने के बजाय रक्षामंत्री ड्रामा कर रही हैं. इसके अलावा असम में रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि NRC से कोई भी भारतीय नागरिक नहीं छूटेगा. पढ़िए शाम की 5 बड़ी खबरें..



दिल्ली के वोटरों की नब्ज़ पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की मजबूत पकड़ बनी हुई है. जहां केजरीवाल दिल्ली में मुख्यमंत्री के लिए लोकप्रियता की दौड़ में कहीं आगे हैं, वहीं AAP सरकार के कामकाज से भी दिल्ली के वोटर संतुष्ट ज़्यादा हैं और असंतुष्ट कम. पॉलिटिकल स्टॉक एक्सचेंज (PSE) डेटा के मुताबिक केजरीवाल की लोकप्रियता में बीते तीन महीने में 2% का इज़ाफा हुआ है. AAP और कांग्रेस के बीच 2019 के लोकसभा चुनाव के लिए गठबंधन हो या ना हो, इस सवाल पर दिल्ली के वोटरों की राय करीब-करीब बराबर बंटी नज़र आई.


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को असम के सिलचर से लोकसभा चुनाव के लिए बिगुल फूंक दिया है. इस दौरान उन्होंने जहां एक ओर अपनी सरकार की उपलब्धियों को गिनाया, तो दूसरी ओर कांग्रेस पार्टी पर जमकर हमला बोला. इसके अलावा उन्होंने आश्वास दिया कि National Register of Citizens of India (NRC) की सूची में सभी भारतीय नागरिकों का नाम शामिल होगा. इससे कोई भी नागरिक नहीं छूटेगा.



संसद में शुक्रवार को गैर सरकारी कामकाज का दिन था और इस दिन दोनों संसद में प्राइवेट मेम्बर बिल पेश किए जाते हैं. लोकसभा में आज राफेल डील पर नियम 193 के तहत आगे की चर्चा हुआ और रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने कांग्रेस के आरोपों को सिरे से खारिज करते हुए डील को देशहित में बताया है. इधर चर्चा के बाद सरकार ने लोकसभा से तीन सरकारी विधेयकों को भी ध्वनिमत से मंजूर कर लिया है



राफेल सौदे पर जारी कांग्रेस और बीजेपी के बीच जंग में जहां कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने सत्ता पक्ष पर 3 सवाल दागते हुए मांग की कि केन्द्र सरकार जल्द से जल्द इन सवालों का जवाब देकर राफेल सौदे पर अपना पक्ष स्पष्ट करे. राहुल गांधी के पूछे सवालों पर रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण ने लोकसभा में एक-एक कर जवाब दिए. जानिए क्या थे राहुल गांधी के राफेल सौदे पर सवाल और रक्षा मंत्री ने क्या जवाब दिए.



राफेल डील पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी सरकार के खिलाफ संसद के भीतर और बाहर मोर्चा खोले हुए हैं. शुक्रवार को लोकसभा के भीतर पीएम नरेंद्र मोदी पर राफेल डील में करप्शन का सीधा आरोप लगाने के तुरंत बाद राहुल गांधी सदन से बाहर आकर सरकार पर बरसे. राहुल गांधी ने कहा कि इस डील से जुड़े संवेदनशील सवालों का जवाब देने के बजाय रक्षा मंत्री ड्रामा कर रही हैं.

No comments:

Powered by Blogger.